लगने वाला है इस साल का पहला सूर्य ग्रहण

साल का पहला सूर्य ग्रहण जल्द ही लगने वाला है। अप्रैल के महीने में साल का पहला सूर्य ग्रहण लगेगा।

इस साल अमावस्या के दिन 8 अप्रैल, सोमवार को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। रात के वक्त साल के पहले सूर्य ग्रहण की शुरुआत होगी।

2024 का पहला सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल को लगेगा। ज्योतिष गणना के अनुसार, यह सूर्य ग्रहण चैत्र अमावस्या के दिन लगेगा।

8 अप्रैल की रात 09 बजकर 12 मिनट पर साल के पहले सूर्य ग्रहण की शुरुआत होगी, जो रात्रि 1 बजकर 25 मिनट तक रहने वाला है।

वृषभ राशि - सूर्य ग्रहण से वृषभ राशि के जातकों को सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. इस दौरान कार्यक्षेत्र में व्यवधान उत्पन्न हो सकते हैं. साथ ही किसी पर भी आंख बंद करके विश्वास न करने की सलाह दी जाती है। 

अन्यथा कोई आपको नुकसान पहुंचा सकता है. विरोधी पक्ष से सावधान रहें और आर्थिक क्षेत्र में कोई भी नया जोखिम लेने से पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.

तुला राशि - तुला राशि के जातकों को सूर्य ग्रहण से सतर्क रहने की आवश्यकता है. इस दौरान पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं और जीवनसाथी के साथ अनबन की स्थिति भी पैदा हो सकती है

सलाह दी जाती है कि इस अवधि में वाद-विवाद से दूर रहें और क्रोध पर संयम रखें, अन्यथा नुकसान हो सकता है. स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है. इसके साथ इस अवधि में आर्थिक क्षेत्र में सावधानी बरतें.

वृश्चिक राशि - वृश्चिक राशि के जातकों पर सूर्य ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. इस दौरान स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है. इसके साथ कार्य क्षेत्र में भी विशेष सावधानी बरतें, छोटी गलती भी आपको नुकसान पहुंचा सकती है।  

 कार्यक्षेत्र में किसी से भी वाद-विवाद करने से बचें और क्रोध पर संयम रखें. व्यापार क्षेत्र में कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले किसी जानकार की सलाह अवश्य लें और बड़ा लेनदेन करने से इस दौरान बचें.