जल्द लगने को है साल का पहला सूर्य ग्रहण

साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को होने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रहण के समय सूर्य मेष राशि में विराजमान रहेंगे।

मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह है जिन्हें ग्रहों का सेनापति माना जाता है। ऐसे में सूर्य ग्रहण का असर हर राशि के जातकों के जीवन पर पड़ने वाला है।

बता दें कि साल का पहला ग्रहण खग्रास सूर्य ग्रहण है, जो भारत में नजर नहीं आएगा।

लेकिन राशियों के मुताबिक यह जातकों के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

बता दें कि साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को सुबह 7 बजकर 5 मिनट से शुरू हो रहा है, जो दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर समाप्त हो रहा है।

सूर्य ग्रहण से किन राशियों को मिलेगा लाभ

वृषभ राशि - इस राशि के जातकों को सूर्य ग्रहण से विशेष लाभ मिलने वाला है। सूर्य के मेष राशि में होने से शारीरिक, मानसिक और आर्थिक लाभ मिलेगा। आय के नए स्तोत्र खुलेगे। इसके साथ ही कार्यस्थल में आपके काम की वाहवाही होगी।

मिथुन राशि - मिथुन राशि के जातकों को भी साल के पहले सूर्य ग्रहण पर काफी लाभ मिलने वाला है। आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ रुके हुए काम शुरू होंगे। इसके साथ ही बिजनेस में भी अपार लाभ मिलने के आसार है, साथ ही बिजनेस में निवेश करना लाभकारी होगा।

धनु राशि - धनु राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण खुशियां ही खुशियां लेकर आने वाला है। नौकरी और बिजनेस में लाभ मिलेगा। करियर में भी उड़ान भरेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।